Kolkata:
नेशनल ह्यूमन राइट्स एंड क्राइम कंट्रोल ब्यूरो के द्वारा राँची मोराबादी स्थित होटल पार्क प्राइम में मानवधिकार एवं भ्रष्टाचार नियंत्रण पर एक दिवसीय सेमिनार का आयोजन किया गया ! उपरोक्त कार्यक्रम में एन एच आर सी सी बी राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ रणधीर कुमार ,राष्ट्रीय सचिव श्रवण जालान एवं श्री मनोज कुमार उपस्थित थे ! कार्यक्रम का अध्य्क्षता एन एच आर सी सी बी प्रदेश सचिव मो सिराज खान ने किया ! कार्यक्रम को संबोधित करते राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ रणधीर कुमार ने कहा कि देश मे मानवधिकार उलंघन की समस्या दिनों दिन बढ़ती जा रही है ऐसे में एन एच आर सी सी बी लाखों लोगों के लिए एक उम्मीद की रोशनी बन कर कार्य कर रही है और अभी तक लाखो लोगो के अधिकारों को संस्था के हजारों समर्पित सदस्यों व पदाधिकारियों के माध्यम से न्याय मिल चुका है ! डॉ रणधीर ने यह भी कहा कि भ्रष्टाचार दिनों दिन समाज मे हावी होती जा रही है और यह एक समाज के दंश बनती जा रही है इसके रोकथाम हेतु कानून तो बनी है परंतु इसकी प्रक्रिया बेहद ही स्थिल है जो इसको बढ़ावा देती है इस पर न्यायपालिका के द्वारा त्वरित कार्रवाई का प्रावधान होनी चाहिए! एन एच आर सी सी बी राष्ट्रीय सचिव श्रवण जालान ने कहा कि संस्था लगातार जनहित हेतु समर्पित है जल्द ही संस्था के द्वारा एक बड़ी सामुहिक विवाह समारोह का आयोजन व गरीब गुरबों की मदद हेतु कार्यक्रम की सुरुवात करेगी व पिछडे आदिवासी इलाकों में मानवधिकार के प्रति जागरूक करेगी ! राष्ट्रीय सह सचिव श्री मनोज़ कुमार ने कहा कि संस्था मजबूती के साथ मानवधिकार की रक्षा हेतू कार्य कर रही है और हमेशा करेगी ! समाज हित मे कार्य करने पर कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है परंतु इससे बिना डरे हमे समाज के लिए समर्पित रहना है और समाज के निचले पायदान पर खड़े लोगो को जागरूक करना है!कार्यक्रम की अध्य्क्षता करते हुए प्रदेश सचिव झारखंड सिराज खान ने संस्था की गतिविधियों के बारे में चर्चा किया !

एन एच आर सी सी बी एन्टी करप्शन यूनिट का गठन ,रोहित झा बने झारखंड प्रदेश अध्यक्ष !

नेशनल ह्यूमन राइट्स एंड क्राइम कंट्रोल ब्यूरो के द्वारा भ्रष्टाचार के रोकथाम व जागरुकता हेतु एन एच आर सी सी बी एन्टी करप्शन यूनिट का गठन किया गया ! इस यूनिट के अंतर्गत एन एच आर सी सी बी राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा रोहित कुमार झा को झारखंड प्रदेश अध्यक्ष एवं अख्तर खान को कोडरमा जिला सचिव मनोनीत किया गया है ! यह यूनिट भ्रष्टाचार की रोकथाम जागरुकता हेतु कार्य करेगी और भ्रष्टाचार में लिप्त लोगो के खिलाफ अभियान चला कर उनके खिलाफ करवाई करेगी !
कार्यक्रम में समस्त पदाधिकारीयो को सम्मानित किया गया !कार्यक्रम में संस्था के पदाधिकारियों समेत विशिस्ट सिंह व अन्य उपस्थित थे !यह कार्यक्रम कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए की गयी !

Leave a Reply

Your email address will not be published.